यह मेडिसिन महिलाओं पर वियाग्रा के जैसे असर करता हैं!

698

यह मेडिसिन महिलाओं पर वियाग्रा के जैसे असर करता हैं!

भारत में लोग बिना डॉक्टर की सलाह के मेडिसिन ले लेते हैं. हालांकि उन्‍हें इस बात की जानकारी नहीं होती कि यह उनके लिए नुकसानदय भी हो सकती है. हाल ही में किए गए एक शोध में एक ऐसी ही मेडिसिन के बारे में पता चला है जो महिलाओं के लिए कामइच्‍छे जगाने वाली दवाई का काम करती है.

source- thequint.com
source- thequint.com

एक शोध में सामने आया है कि महिलाओं में एंटी-डिप्रेशन की दवा वियाग्रा की तरह काम करती है. डिप्रेशन खत्म हो ना हो, सोई हुई इच्छा जरूर जाग उठती है. जो महिला इन दवाओं को लेती हैं, उनकी सेक्सुअल डिजायर्स जाग सकती हैं. अध्ययन में यह बात सामने आई है कि महिलाओं पर एंटी डिप्रेशन की दवा वियाग्रा की तरह काम करती है. ये दवा उन्हें रोमांटिक बना सकती है.

शोध में पाया गया है कि जो दवाई डिप्रेशन की बीमारी में महिलाओं को दी जाती है, वह उनमें भावनाओं को जगाती है. शोध में पाया गया है कि फिलिबेनसरीन नाम की यह दवाई डिप्रेशन की बीमारी में महिलाओं को दी जाती है, लेकिन यह सेक्स की भावनाओं को बढ़ाने में बेहद असरदार होती है.

यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ केरोलिना के स्त्री रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर जॉन एम थॉर्प ने बताया कि यह ट्रायल एक थैरेपी पर आधारित है जो महिलाओं को सेक्स के प्रति आर्कषित करती है. एक नए अध्ययन में दावा किया गया है कि मासिक धर्म के दौरान चिड़चिड़ापन महसूस करने वाली महिलाओं को एंटी डिप्रेसन की दवाओं से फायदा हो सकता है.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

Comments

comments