अपनी पहचान बदलते कुछ अजीबोगरीब लोग

339

अपनी पहचान बदलते कुछ अजीबोगरीब लोग

डेनेस ऑनर: कैटमैन

Dennis_catman
source:amicable1.blogspot

डेनेस ऑनर को “कैटमैन” या “घूरने वाली बिल्ली” के नाम से जाना जाता है. एक बहुत बड़ी सर्जरी से गुजरने के बाद उसने अपना लुक बाघ जैसा बना लिया. प्रत्यारोपण से बाघ जैसी मूंछें व दांतों को फाइलिंग करके वैसा ही नुकीला बना लिया है, जिससे वह उसी प्रजाति के जन्तु से मिलता-जुलता लगता है.

रिक: द ज़ोम्बी मैन

Rick_Zombie_Boy
source:viralex.cz

रिक को ज़ोम्बी बॉय के नाम से भी जाना जाता है. रिक अपने टैटू पर अब तक 4075 केनेडियन डॉलर खर्च कर चुका है. इस टैटू प्रेम ने इसे इंटरनेट पर छोटा-मोटा सेलेब्रिटी बना दिया है. लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि ये दूरदर्शिता है या कोई मानसिक बीमारी.

जूलिया ग्नुस: सबसे अधिक टैटू वाली महिला

julia
source:oddee

जूलिया अपने जन्म के साथ ही एक बीमारी के साथ बड़ी हो रही थी. उसके पूरे शरीर पर छाले व निशान थे. जूलिया ने उन निशानों को छुपाने के लिए प्रभावित जगह पर टैटू बनवाना शुरू किया. धीरे-धीरे निशान बढ़ते गये और उन्हें छुपाने के लिए टैटू भी. अंततः 10 वर्षों पश्चात् ऐसी स्थिति आयी कि उसका पूरा शरीर टैटू से भर गया और आज जूलिया के नाम सबसे अधिक टैटू वाली महिला का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

टॉम लेपर्ड: सबसे अधिक टैटू का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Tom_Leppard
source:estetika-krasota

टॉम लेपर्ड के नाम दुनिया के सबसे अधिक टैटू का गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड है. वर्तमान में 75 वर्षीय टॉम ने सालों पहले 5500 डॉलर खर्च कर अपने पूरे शरीर पर तेंदुए के समान धब्बेदार टैटू बनवाकर समाज से दूरी बना ली. वह स्कॉटलैंड के स्काई में एक छोटे से कमरे में रहता और हफ्ते में एक बार एक पूर्व सैनिक, डोंगी से उसकी पेंशन व समान देने आया करता. 2008 में अपने दोस्त के कहने के बाद वो स्काई के एक छोटे से घर में शिफ्ट हो गया. उसने अपने दोस्त से कहा- “अब इस तरह का जीवन जीने के लिए में काफी बुढा हो गया हूँ”.

एलेन डेविडसन: सबसे अधिक पियर्ड महिला

Elaine-Davidson
source:wallpaper222

एलेन डेविडसन दुनिया की सबसे अधिक छिदी हुई औरत है. सन् 2000 में गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने दावा किया है कि एलेन ने अपने पूरे शरीर को 492 जगह छिदवाया है, जिसमें अकेले उसके चेहरे पर 192 जगह छिदे हुए है. सन् 2005 में एडिनबर्ग समारोह में प्रदर्शनी के दौरान, वहां के अधिकारियों ने सुचना दी कि एलेन का पूरा शरीर 3,950 अलग-अलग जगह छिदा हुआ है. इसमें सर्वाधिक उसका जननांग छिदा है. 2009 में कुल 6,005 जगह व सन् 2012 तक वो 9000 जगह छिदवा चुकी थी.

एटिन डूमोंट: कला व संस्कृति का सजीव प्रदर्शन

Etienne_Dumont
source:medodedentista

एटिन डुमोंट, ज़ेनेवा के एक अख़बार में कला व संस्कृति के आलोचक है. एटिन ने सिर से लेकर पाँव तक अपने पूरे शरीर को टैटू से ढक लिया है. और अपने सिर पर सिलिकन प्रत्यारोपण कराया है, जो वहां पर सींगो का आकार देता है. एटिन ने अपने प्रत्येक कान में 2.7 इंच की रिंग पहनी है, और नाक के रास्ते निचले होंठ के नीचे छिदवाया है. उसका कहना है कि वह इसे कला की तरह पहनता है.

क्या आपको ये लेख मनोरंजक एवं दिलचस्प लगा? लेख सम्बन्धी अपने विचार एवं सुझाव हमसे जरुर शेयर करें.

Comments

comments