सिंगल लाइफ बिंदास लाइफ

143

सिंगल लाइफ बिंदास लाइफ

यह अक्सर देखा जाता है कि जब कोई व्यक्ति सिंगल होता है तो अचानक से उसके आस पास के लोग उसके रिश्ते की बात करने लगते हैं, जो शादी तक चली जाती है. वे आपको उस पॉइंट पर दुखी महसूस करवाते हैं जहां आप असल में लोगों के साथ मिलना जुलना शुरू करते हैं. सिंगल लाइफ इससे भी कहीं अधिक अच्छी है, और हम आपको बताएंगे कैसे

हम आपके लिए कुछ रोचक कारण लेकर आए हैं कि क्यों आपको आपके तय किए गए समय थोड़ा और समय तक सिंगल रहना चाहिए. इन कारणों से आप अपने सिंगल होने को एक नए पहलू से एन्जॉय करना चाहेंगे और कभी भी रिलेशनशिप में नहीं पड़ना चाहेंगे. हम यह नहीं कह रहे हैं कि कमिटमेंट बुरी चीज है. लेकिन यदि किन्हीं कारणों से आपको कुछ समय के लिए सिंगल रहना पड़े तो क्रेजी और बिंदास जीना ना भूलिए.

एक बॉस की तरह

आप अपनी जिन्दगी पर स्वयं राज करते हैं. अपनी जिन्दगी को किसी भी तरह जीने के लिए आपको किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं,आपकी किसी के प्रति कोई जवाबदेही नही बनती और खुद का बॉस बनने का यही फायदा है.

LIKE A BOSS
Image source: www.pinterest.com

ना ज्यादा बहस और ना टकराव

आपको किसी के साथ घूमने और यूँ ही किन्हीं भी लोगों के साथ बातें करने पर लगातार घबराने की जरूरत नहीं. इसका मतलब ना ज्यादा बहस ना ज्यादा झगड़े.

NO ARGUMENTS
Image source: www.hossit.com

बचत ही बचत

ना ज्यादा गिफ्ट्स की खरीददारी और ना ही कभी ख़त्म ना होने वाले कैफे के बिल. सारी पॉकेट मनी आपके खाते में सुरक्षित, और आपको क्या करने की जरुरत है? क्या ये जिन्दगी ज्यादा अच्छी नहीं है?

MORE SAVINGS
Image source: newsfeed.time.com

नींद और ज्यादा नींद

सिंगल रहने की शायद सबसे अच्छी बात यही है. कोई देर रात तक कॉल नही, इसका मतलब ज्यादा नींद. अपने पार्टनर को ऑफिस जाने के लिए सुबह जल्दी उठाने की जरूरत नहीं, मतलब और ज्यादा नींद. असल में आप जब चाहे तब सो सकते हैं और जब आप सोने से थक जाये तो आप थोड़ा और सो सकते हैं.

More Sleep
source:sheknows.com

अपने लिए ज्यादा समय

आप अपना ख्याल और ज्यादा रख सकते हैं. अकेले फिल्म देखने जा सकते हैं, किताबें पड़ सकते हैं और वो सब कर सकते हैं जो आप करना चाहते हैं. जबकि जब आप किसी रिलेशन में होते हैं तब ये सब नहीं कर सकते, क्योंकि आपके पास अपने लिए वक्त नही है.

MORE TIME TO SELF
Image source: www.danmccready.com

दोस्तों के साथ ज्यादा वक्त

क्या आपका पार्टनर हमेशा इस बात के खिलाफ था कि आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताते हो? सोचो क्या? आपको अब इस बात की ज्यादा परवाह करने की जरूरत ही नही. अब आप एक आजाद पंछी हैं और अब आप वो सारा अतिरिक्त समय अपने दोस्तों के साथ मस्ती कर सकते हैं.

MORE TIME WITH FRIENDS
Image source: socialbutterflynews.com

क्या इसमें कुछ और पॉइंट्स जोड़े जा सकते हैं? अपने कमेंट यहाँ जरुर पोस्ट करें.

Comments

comments