बालिका वधु की आनंदी उर्फ़ प्रत्युषा ने किया सुसाईड, जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बातें

641

बालिका वधु की आनंदी उर्फ़ प्रत्युषा ने किया सुसाईड, जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बातें

फ़ेमस टीवी शो ‘बालिका वधु’ में आनंदी का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुईं एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी ने खुदकुशी कर ली है. शुरुआती टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना शुक्रवार शाम चार से पांच बजे की है. मुंबई के कांदिवली स्थ‍ित फ्लैट में उनका शव पंखे से झूलता हुआ मिला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रत्युषा के इस आत्मघाती कदम उठाने के बाद उनकी मां ने उन्हें सबसे पहले देखा. उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. अस्पताल प्रशासन ने ही पुलिस को जानकारी दी. शुरुआती रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वे अपने करियर और जिंदगी के उतार चढ़ाव की वजह से यह कदम उठाया. हालांकि, परिवार की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है. पुलिस को अभी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

pic credit- zeenews.india.com
pic credit- zeenews.india.com

प्रत्युषा की उम्र 24 साल थी. वे जमशेदपुर की रहने वाली थीं. उन्होंने हम हैं न, ससुराल सिमर का जैसे टीवी शो में काम किया. उन्होंने टीवी डांस शो झलक दिखा जा और रीयल्‍टी शो बिग बॉस 7 में भी काम किया था.

प्रत्युषा के व्हाट्सएप स्टेट्स भी यह दर्शाता है कि वह किस कदर अपने ज़िंदगी से परेशान थी. उनका आखिरी व्हाट्सएप स्टेट्स ‘मरके भी मुंह ना मोड़ना’ था.

source- abp news
source- abp news

एबीपी न्यूज के रिपोर्ट के अनुसार  वह लंबे वक्त डिप्रेशन में थीं. काम ना मिलने, पैसे की तंगी और अपने लिव-इन ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह को लेकर वह काफी परेशान थी. दोनों के बीत अनबन चल रही थी. डेढ़ महीने पहले ही दोनों ने एक साथ रहने का फैसला किया था और इसके बाद दोनों के बीच लड़ाईयां बढ़ती गई.” घटना के बाद  प्रत्युषा का ब्वॉयफ्रेड राहुल राज सिंह घटना के बाद उसका फोन लेकर लापता हैं और उनका फोन भी स्विच ऑफ है. पुलिस राहुल की तलाश में जुटी है.

pic credit- indiatoday.intoday.in
pic credit- indiatoday.intoday.in

प्रत्युषा अच्छी बास्केटबॉल खिलाड़ी और क्लासिकल डांसर भी थीं. उन्होंने सितंबर 2013 में अपने बॉयफ्रेंड मकरंद मल्होत्रा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप था कि मकरंद ने उसे फोन पर धमकियां दी थीं.

इसी साल जनवरी  10 लोग उनके घर में घुसकर उनके बॉयफ्रेंड के बारे में पूछने लगे, उनने जब बताने से मनाकर दिया तो दरवाजे पर इतनी जोर से धक्का मारा कि उनके चेहरे पर चोट आ गई.

pic credit- indiatoday.intoday.in
pic credit- indiatoday.intoday.in

2014 में उनने सीरियल ‘हम हैं ना’ से वापसी की. उस  समय उनके और काम्या पंजाबी की खूब झूठी खबरें आती रहती थीं.

टीवी चैनल पर सबसे पहले प्रत्युषा मौत की पुष्टि इनकी बेस्ट फ्रेंड  काम्या पंजाबी ने किया. वह काफी गमजदा थी और लगातार रो भी रही थी.

अपनी राय आप हमें नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में शेयर करें.

Comments

comments