एक बार धोखा देने वाला हमेशा धोखेबाज ही रहता है

783

एक बार धोखा देने वाला हमेशा धोखेबाज ही रहता है

अब जब आप उससे गले मिलते हैं तो क्या वह जुड़ाव महसूस नहीं करते जो पहले करते थे? अगर हाँ तो यह एक बहुत बड़ा इशारा है, जहाँ आप समझ सकते हैं कि कुछ तो गलत हो रहा है. यह जरुरी नहीं कि इसके पीछे कारण यह हो कि वह आपको धोखा दे रहा है. कई बातें हो सकती हैं जो उसके दिमाग में चल रही हो लेकिन अगर नीचे दिए गये कुछ लक्षण आप नोटिस कर रही हैं तो कुछ तो गड़बड़ जरुर है. एक बार धोखा देने वाला हमेशा धोखेबाज ही रहता है. कुछ संकेतों पर ध्यान दीजिये जो आपको बताएँगे कि कहीं वो आपको धोखा तो नहीं दे रहा है.

कभी बहुत ज्यादा सेक्स तो कभी बिल्कुल नहीं :

बिना सेक्स की जिन्दगी एक इशारा है कि अब उसे आपमें और आपके शरीर में कोई दिलचस्पी नहीं रही. वह जरुर किसी दूसरी औरत से कुछ ना कुछ पा रहा है तो अब उसे क्या जरुरत है इस एक कारण के लिए घर आने की और वहीं दूसरी तरफ यदि वह बहुत अधिक सेक्स की इच्छा करता है और आपका ज्यादातर समय बेडरूम में बीत रहा है तो यह भी एक बहुत बड़ा संकेत हो सकता है. एक साथ दो औरतों के साथ सोना एक आदमी के जीवन में बहुत बड़े सौदे के साथ ही एक बड़ा मोड़ लेकर आता है.

Too much sex or no sex
Image source: www.boredpanda.com

पासवर्ड

क्या उसके सभी गैजेट में पासवर्ड लगा हुआ है और आप बिना पासवर्ड के उनमें से किसी को भी चेक नही कर सकतीं. हमें लगता है कि वह आपसे कुछ छुपा रहा है. आपके साथी को आपसे किसी भी तरह का कोई राज नही रखना चाहिए चाहे वह छोटे से फ़ोन पासवर्ड के रूप में क्यों न हो. और अगर ऐसा है तो वह जरुर आपसे कुछ छुपा रहा है.

password
Image source:www.androidauthority.com

बहुत ज्यादा खुद का ध्यान रखना

पहले जब आप बाल कटवाने के लिए कब से उसके पीछे पड़े रहते थे, तब वह कोई परवाह नही करता था. लेकिन अब वह छोटी-छोटी चीज़ों का ध्यान रखने लगा है. अचानक वह अच्छे से तैयार होना और परफ्यूम लगाना पसंद करने लगा है. हालाकि इसमें कुछ गलत भी नहीं है पर इसके पीछे का इरादा जरुर मायने रखता है.

Grooming
Image source: www.mensfitness.com

बहुत जल्दी मूड बदलना

क्या अब वह उन छोटी-छोटी बातों को लेकर आप पर भड़कने लगा है जो इससे पहले उसके लिए कोई मायने नही रखती थी? क्या वह हमेशा चिढ़ा हुआ सा रहता है और इसके बारे में आपसे कभी बात भी नहीं करना चाहता? यह जल्दी-जल्दी मूड बदलना इस बात का एक बहुत बड़ा संकेत हो सकता है कि वह अब आपसे ऊब चुका है और जितनी जल्दी संभव हो सके इस रिश्ते को ख़त्म करना चाहता है. उसे जरुर कोई और मिल गयी है और किसी भी वक्त वह आपसे छुटकारा चाह सकता है.

Mood Swings
Image source:Desicomments.com

बचाव पक्ष हमेशा तैयार

यदि किन्हीं कारणों से आपने यह पूछना बंद कर दिया कि वह काम से घर देर में क्यों आ रहा है तो क्या वह हर तरह से अपने बचाव में जुड़ जाता है और वही पुराने काम के बहानो की लिस्ट पेश करने लगता है? क्या वह हमेशा आरोप लगाने का खेल खेलने लगता है और हमेशा आपको कठघरे में रखता है ताकि उससे कोई सवाल न पूछे जाये? अगर वह ऐसा व्यवहार करने लगा है तो जाहिर सी बात है कि वह अब पहले जैसा नहीं रहा. वह कुछ ऐसा कर रहा है जो उसे नहीं करना चाहिए जोकि जाहिर तौर पर आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है.

Defense Mode On
Image source: www.pacificsandiego.com

क्या आपको कभी किसी ने धोखा दिया है? इस आर्टिकल के बारे में अपने विचार नीचे लिखिए.

Comments

comments