लॉन्च हुआ फेसबुक का नया मैसेंजर chatbots, जानिए इसकी ख़ूबियां

112

लॉन्च हुआ फेसबुक का नया मैसेंजर chatbots, जानिए इसकी ख़ूबियां

फेसबुक इंक ने अपना एक नया मैसेंजर एप बनाया है जिसका नाम चैटबट्स है ,उम्मीद है की इस एप से फेसबुक युजर सीधे तौर पर ई-कॅमर्स व तमाम उन कंपनियों से जुड़ पाएगें जिनके साथ वे ऑनलाइन नेटवर्क से जुड़े है. चैटबट्स के बारे में फेसबुक का कहना है कि यह एप उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होगा जो ऑनलाइन बिजनेस या ऑनलाइन खरीद बिक्री के काम से जुड़े है इस एप को बीते मंगलवार को लाँच किया गया.

source- technobuffalo.com
source- technobuffalo.com

जैसे अगर आपने लिखा कि आपको एक कमरे की जरुरत है तो जवाब में आपको होटल कंपनी की ओर से कमरे की एविलेबिलिटी और उसकी कीमत का मैसेज जवाब में आ जाएगा.
इस एप को बनाने का मकसद यह है की ग्राहक सेवा को और अधिक बेहतर बनाया जा सके ,इस एप में ग्राहकों के सुविधा के लिए सभी तरह के कंपनियों की जानकारी मौजुद होगी. फेसबुक ने अपने इस एप को अपने सहयोगी सोफी ,एक ई-कॅमर्स साइट और सीएनएन (CNN) न्यूज़ के साथ मिलकर बनाया है .फेसबुक ने अपने इस एप को खास तौर पर व्यापार के क्षेत्र में एक नये परिर्वतन लाने के लिये बनाया है इस एप के जरिए अब ग्राहकों को कस्टमर केयर में फोन नहीं करना पड़ेगा वे सीधे कंपनी से अपनी शिकायत कर पायेगें. इतना ही नहीं आम चैट की तरह आप अगर इस एप पर अपनी जरुरत लिखेंगे तो जवाब में आपको कंपनी बताएंगी की वह आपकी जरुरत कैसे पूरी कर सकती है.

अपनी राय जवाब हमें नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में शेयर करें.

Comments

comments