पिता हिट प्रोड्यूसर/डायरेक्टर, बेटे बनकर रह गये फ्लॉप एक्टर

541

पिता हिट प्रोड्यूसर/डायरेक्टर, बेटे बनकर रह गये फ्लॉप एक्टर

बॉलीवुड में कई अभिनेता ऐसे हैं जिनके पिता हिट फिल्मों के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर होने के के कारण उन्हें खुद को साबित करने के मौके तो आसानी से कई बार मिले. पर हर बार वो खुद को उस कसौटी में खरा उतरने में नाकामयाब रहे और बन कर रह गये एक फ्लॉप एक्टर.

आइये नज़र डालते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही स्टार किड पर, हिट डायरेक्टर/प्रोड्यूसर के बेटे होने के बावजूद भी जो फ्लॉप एक्टर बन कर रह गये.

अरमान कोहली:

armaan-rajkumar-kohli
source:bollywoodlife

अपने ज़माने के हिट डायरेक्टर राजकुमार कोहली के बेटे अरमान कोहली के लिए फिल्मों में आना बड़ी बात नहीं थी. पर बावजूद इसके वो अपने आप को साबित नहीं कर पाए. अपने कैरियर को पटरी में लाने के लिए उन्होंने मशहूर रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में भी हिस्सा लिया, पर उन्हें इसका भी कोई खास फायदा नहीं हुआ.

फरदीन खान:

fardeen-and-firoz-khan
source:bollywoodb

फरदीन खान के पिता फिरोज खान ने कई हिट फिल्में डायरेक्ट की. लेकिन बेटा कई फिल्मों में काम करने के बावजूद अपने फ्लॉप हीरो का ठप्पा नहीं मिटा सका.

जायद खान:

zayed-khan-and-sanjay-khan
source:india-forums

जायद खान के पिता संजय खान अपने ज़माने में हीरो भी रहे और बाद में उन्होंने कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया पर कई कोशिशों के बाद भी जायद खान फ़िल्मी परदे पर अपना जादू चलाने में पूरी तरह नाकामयाब रहे.

राजीव कपूर:

rajeev kapoor-raj kapoor
source:masala

बॉलीवुड में शो मैन के नाम से मशहूर अभिनेता और निर्माता-निर्देशक राज कपूर के बेटे राजीव कपूर भी स्ट्रांग बैकग्राउंड और सपोर्ट के बावजूद फिल्मों में सफल होने में नाकामयाब रहे.

हरमन बावेजा:

harman-harry
source:bollywoodlife

निर्माता-निर्देशक हैरी बावेजा ने फिल्म ‘लव स्टोरी 2050’ के जरिये अपने बेटे हरमन बावेजा को बॉलीवुड में लांच किया. लेकिन ना वो फिल्म चली ना हरमन का कैरियर.

उदय चोपड़ा:

uday-yash-chopra
source:movies.ndtv

बॉलीवुड का मशहूर यशराज बैनर, जिसके साथ काम करने की इच्छा हर एक्टर-एक्ट्रेस की होती है. पर उन्हीं यश चोपड़ा के बेटे उदय चोपड़ा कितनी कोशिशों के बावजूद भी फ्लॉप हीरो ही बनकर रह गये.

जैकी भगनानी:

jackky-and-vashu-bhagnani
source:india-forums

पिता वाशु भगनानी बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने ‘कूली नं.1’ जैसी सुपरहिट फिल्म प्रोड्यूज की. पर बेटा जैकी भगनानी लगातार कोशिशों के बावजूद भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में नाकामयाब रहे.

 गिरीश कुमार तौरानी:

girish-kumar_kumar-s-taurani
source:bollywoodmantra

फिल्म ‘रमैया वस्तावैया’ से अपना फ़िल्मी कैरियर शुरू करने वाले गिरीश कुमार, मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर कुमार एस. तौरानी के बेटे हैं. गिरीश की पहली मूवी भी उनके पिता ने प्रोड्यूस की थी. पर बेटा बॉलीवुड में कोई कमाल नही दिखा पाया.

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? अपनी राय आप नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं.

Comments

comments