यह 8 चीजें सभी मर्दों को जरुर खानी चाहिए…

979

यह 8 चीजें सभी मर्दों को जरुर खानी चाहिए…

दुनियां का लगभग हर पुरुष यह चाहता है कि वह सिर्फ फाइनेंशियल ही नहीं, बल्कि फिजिकल भी मजबूत रहे. पुरुष यह भी चाहते है कि उनका फर्टिलाइजेशन बेहतर रहे लेकिन टेंशन, बिजी शेड्यूल और खराब लाइफस्टाइल के चलते अक्सर उनके दिमाग में ऐसी बातें आती रहती हैं कि वह बेड पर अच्छा परफॉर्म कर पाएंगे या नहीं? तो ज्यादा सोचने और घबराने की जरूरत नहीं, बस रोजाना की आदतों में और खासतौर पर खान-पान में बदलाव लाकर इस टेंशन को दूर किया जा सकता है.

दूध:- दूध पीना आपके फर्टिलिटी को बढ़ाने में बहुत कारगर साबित हो क्योंकि दूध में सभी पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो आपके इंफर्टिलिटी को कम कर सकता हैं.

milk
source- www.rockying.com

मटर:- मटर में जिंक की मात्रा ज्यादा होती है इसलिए वह इनफर्टीलिटी को कम करती है. इसे खाने से पुरषों में स्पर्म की गुणवत्ता बढ़ती है.

matar
source- www.wincorpintl.com

लहसुन:- लहसुन में पाया जाने वाला एलिसन पुरुषों के बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन को सही रखने के साथ ही जननांगों में भी प्रॉपर ब्लड सर्कुलेशन को बनाए रखता है। लहसुन सेक्स हार्मोन को भी कंट्रोल करता है। लहसुन में विटामिन बी -6 और सेलेनियम मौजूद होता है, जो स्पर्म को बेहतर बनाने के लिए जरूरी है.

lahsun
source- www.westernpostnigeria.com

खट्टे फल:- खट्टे फल जैसे नींबू, संतरे में विटामिन सी होता है जो पुरुषों में स्पर्म काउंट बढ़ाता है। साथ ही स्पर्म ज्यादा तेजी से अंडे की तरफ जाते हैं।

khatta phal
source- www.ephotosworld.com

अंडा:- अंडे में विटामिन ई होता है जो पुरुषों की फर्टिलिटी को बढ़ाने के साथ ही स्पर्म की क्वालिटी को भी बढ़ाता है। इसके अलावा इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट जनानांगो के सेल्स को एक्टिव बनाए रखते हैं।

anda
source- www.himachaldastak.com

केला:-  केले में सेक्स हार्मोन को कंट्रोल करने की क्षमता होती है, क्योंकि इसमे ब्रोमलेन एंजाइम होता है। केले में स्पर्म प्रोडक्शन को बढ़ाने वाले और सेक्स पावर में सुधार करने वाले विटामिन ए, बी 1 और सी भरपूर मात्रा में होता है।

kela
source- www.rockying.com

पालक:- फोलिक एसिड की पर्याप्त से भरपूर पालक स्पर्म की संख्या को बढ़ाने और उन्हें मजबूत बनाने का काम करता है। साथ ही स्पर्म की स्पीड को भी बखूबी बनाए रखता है।

palak
source-www.ephotosworld.com

अनार:- अनार एंटी-ऑक्सीडेंट का खजाना होता है, इसलिए वह शुक्राणुओं को नुकसान पहुंचाने के लिए जिम्मेदार मेलोनडीएलडीहएडे की मात्रा को हमारे शरीर में कम कर देता है। नियमित अंतराल पर अनार को भोजन में शामिल करने से शुक्राणु की क्वालिटी में सुधार होने क साथ यौनशक्ति भी बढ़ती है।

anar
source- www.gstatic.com

यह आर्टिकल कैसा लगा आपको? अपने सुझाव हमें कमेंट में दे सकते हैं.

Comments

comments