बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने अपना कैरियर छोटे परदे से शुरू किया

521

बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने अपना कैरियर छोटे परदे से शुरू किया

टेलीविज़न का दायरा पहले की तुलना में अब काफी बड़ा हो चुका है इसलिए तो फिल्मी सितारे भी कभी प्रमोशन के बहाने तो कभी रियलिटी शो के होस्ट या जज के रूप में छोटे परदे पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में नहीं चूकते. बॉलीवुड में कई स्टार तो ऐसे हैं जिन्होंने अपना कैरियर छोटे परदे से ही शुरू किया था और आज वो बड़े परदे पर अपनी चमक बिखेर रहे हैं.

आइये नज़र डालते हैं कुछ ऐसे ही फ़िल्मी सितारों पर जिन्होंने अपना कैरियर टेलीविज़न से शुरू किया था:

शाहरुख़ खान:

shahrukh khan-fauji

इस लिस्ट में अगर पहला नाम किसी का आता है तो वो हैं बॉलीवुड के किंग खान ‘शाहरुख़ खान’. नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड का होने के कारण शाहरुख़ के लिए बड़े पर्दे पर ब्रेक पाना इतना आसान नहीं था. इसलिए उन्होंने छोटे परदे पर ‘सर्कस’ और ‘फौजी’ नाम के सीरियल से अपना कैरियर शुरू किया.

विद्या बालन:

Vidya-Balan
source:funfacts.picescorp

बॉलीवुड में आज के ज़माने की बेहतरीन अभिनेत्री विद्या बालन ने भी अपने कैरियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी. अपने अभिनय का सफ़र उन्होंने टीवी सीरियल ‘हम पांच’ से शुरू किया था.

इरफान खान:

Irrfan-Khan-In-Chandrakanta
source:thestorypedia

अपनी जबर्दस्त एक्टिंग स्किल और बेहतरीन डायलाग डिलीवरी से अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता इरफान खान ने अपने कैरियर के शुरुआत में ‘भारत एक खोज’, ‘चंद्रकांता’ और ‘सारा जहां हमारा’ जैसे और भी कई टीवी सीरियल में काम किया.

यामी गौतम:

yami-gautam
source:yamigautamplus.blogspot

फ़िल्मी पर्दे पर ‘विक्की डोनर’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री यामी गौतम ने भी अपने कैरियर के शुरुआत में ‘ये प्यार ना होगा कम’ और ‘चाँद के पार चलो’ नाम के टीवी सीरियल किये हैं.

सुशांत सिंह राजपूत:

sushant-singh-rajput
source:india-forums

फिल्म ‘काय पो चे’ और ‘शुद्ध देशी रोमांस’ में अपने अभिनय से तारीफ बटोरने वाले सुशांत सिंह राजपूत आज बॉलीवुड में कई फिल्मे कर रहे हैं. पर उन्होंने भी अपना कैरियर ‘पवित्र रिश्ता’ नाम के टीवी सीरियल से किया था. ये शो भी काफी हिट हुआ था.

प्राची देसाई:

prachi-desai
source:youtube

‘रॉक ऑन’ और ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ और अन्य कई फिल्मों में अभिनय कर चुकी प्राची देसाई, बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले सीरियल ‘कसम से’ का एक लोकप्रिय चेहरा रही थी.

इस आर्टिकल से जुड़ी अपनी राय आप नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं.  

Comments

comments