विधानसभा चुनाव: भाजपा का जलवा, कांग्रेस हुई पस्त

63

विधानसभा चुनाव: भाजपा का जलवा, कांग्रेस हुई पस्त

पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे लगभग साफ हो चुके हैं. बधाईयों और बयानों का दौर शुरू हो गया है. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने जोरदार वापसी की है और तमिलनाडु में एक फिर जयललिता ने बाजी मारी है और पिछलें कई दशकों का रिकार्ड ही तोड़ दिया है. कांग्रेस के लिए यह नतीजे उत्साह जनक नहीं रहे हैं.

source- indianexpress.com
source- indianexpress.com

इन सबके बाद सबसे अच्छी खबर बीजेपी के लिए है. असम में सरकार तो बन ही रही है लेकिन, अन्य स्थानों पर बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां तक कि उसके वोट बैंक में सकारात्मक उछाल आया है. पीएम मोदी ने भी इसके लिए जनता को धन्यवाद दिया है.

इन नतीजों के बाद बीजेपी का राज 9 राज्यों में हो जाएगा. इसके साथ ही बीजेपी की सरकार देश के 36 फीसदि आबादी पर होगी, यूपीए गठबंधन की बात करें तो यह आंकड़ा 43 फीसदी के पार है. जबकि, कांग्रेस के लिए आंकड़ा काफी निराशाजनक है. कांग्रेस अब 12 फीसदी से खिसक कर 6 फीसदि जनता पर ही राज कर पाएगी और यूपीए गठबंधन की सरकार 15 फीसदी आबादी पर होगी.

देश के 41 फीसदी आबादी पर ऐसे राजनीतिक दलों की सरकार है जो बीजेपी-कांग्रेस या एनडीए-यूपीए के साथ नहीं हैं. ऐसे में यह साफ है कि बीजेपी का दायरा पूरे देश में तेजी से फैला है. इसके साथ ही कांग्रेस मुक्त भारत का दावा करने वाले भी खुश हो रहे हैं.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

Comments

comments