फिल्मों के लिए कैसा-कैसा लुक बदलते स्टार!!

460

फिल्मों के लिए कैसा-कैसा लुक बदलते स्टार!!

हमारे लिए एक मूवी सिर्फ 3 घंटे का मनोरंजन है. लेकिन उन 3 घंटों के पीछे एक स्टार की कितनी मेहनत छुपी हुई होती है शायद ही हमें इन बातों का अंदाजा हो. मूवी में अपने केरैक्टर के साथ न्याय करने के लिए अभिनेता किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं. फिल्म के लिए अपने लुक और बॉडी के साथ एक्सपेरिमेंट करने में ये स्टार बिल्कुल भी पीछे नहीं रहते और अपने बदले अंदाज से सबको हैरत में डाल देते हैं.

आइये नज़र डालते हैं फ़िल्मी सितारों के कुछ ऐसे ही रूप पर, जिनसे उन्हें पहचान पाना बहुत ही मुश्किल है:

अमिताभ बच्चन-‘पा’:

amitabh-paa

फिल्म ‘पा’ में प्रोजेरिया से पीड़ित लड़के का किरदार निभाने के लिए महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी जान लगा दी. एक 65 साल के अभिनेता ने फिल्म में अभिषेक बच्चन और विद्या बालन के बेटे की भूमिका के साथ गजब का न्याय किया. ‘औरो’ के इस किरदार के लिए अमिताभ बच्चन को कई घंटों तक कुर्सी में एक ही पोजीशन में बैठना पड़ता था.

शाहरुख़ खान-‘फैन’:

shahrukh-fan-look
source:rediff

शाहरुख़ खान की अपकमिंग मूवी ‘फैन’ का अभी तक जितना भी लुक सामने आया है उससे ये तो पता चलता है कि फिल्म एक सुपरस्टार और उसके फैन की कहानी है. इस फिल्म में शाहरुख़ का डबल रोल है और अपने किरदार को 17 साल के लड़के का लुक देने के लिए शाहरुख़ ने काफी मेहनत की है.

कंगना रानौत-‘तनु वेड्स मनु रिटर्न’:

kangana as datto
source:erosnow

कंगना रानौत ने अपनी हर फिल्म में अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीता है. अपने किरदार के साथ न्याय करने में कंगना किसी से कम नहीं है. फिल्म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न’ में दत्तो का किरदार इसका उदाहरण है. इस किरदार में कंगना को पहचान पाना बेहद मुश्किल है.

कमल हसन-‘चाची 420’:

kamal-hasan-in-chachi-420
source:lovielimes

फिल्म ‘चाची 420’ की चाची तो आप लोगों को याद ही होगी. बाइक चलाती और फाइट करती चाची ने सबका भरपूर मनोरंजन किया. फिल्म में कमल हसन ने चाची का किरदार ऐसा निभाया कि हमें सिर्फ कमल हसन की जगह सिर्फ चाची ही दिखाई दी.

प्रियंका चोपड़ा-‘बर्फी’:

priyanka-in-barfi
source:wassupbollywood

फिल्म ‘बर्फी’ में झिलमिल का किरदार निभाकर प्रियंका चोपड़ा ने सबको हैरत में डाल दिया. ग्लैमरस, हॉट और ब्यूटीफुल प्रियंका ने एक मेंटली चैलेंज्ड लड़की का किरदार इतनी बखूबी से निभाकर ये साबित कर दिया कि किरदार कैसा भी हो वो सब कुछ कर सकने का हुनर रखती हैं.

गोविंदा-‘आंटी नं.1’:

govinda-in-aunty-no-1
source:mid-day

लड़की के किरदार में गोविंदा को देखकर तो लड़कियां भी काम्प्लेक्स फील करने लगे. फिल्म ‘आंटी नं.1’ में आंटी के किरदार में गोविंदा को देखकर कोई भी धोखा खा जाए.

ह्रितिक रोशन-‘कोई मिल गया’:

hrithik in koi mil gya
source:youtube

फिल्म ‘कोई मिल गया’ में एक मेंटली चैलेंज्ड बच्चे का किरदार निभाने के लिए ह्रितिक रोशन ने अपना काफी वजन कम किया और अपने किरदार रोहित में इस तरह इन्वोल्व हुए कि सिक्स पैक एब के साथ परफेक्ट बॉडी वाले ह्रितिक एक कमजोर बच्चे की तरह नज़र आए.

आपको ये आर्टिकल कैसा लगा? अपनी राय आप नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं.

Comments

comments