क्यों हम अपने पहले प्यार को भुला नहीं पाते

814

क्यों हम अपने पहले प्यार को भुला नहीं पाते

चाहे आज उस प्यार को एक लम्बा समय बीत गया हो, शायद वो आपको आपके शुरूआती स्कूल डेज में हुआ हो लेकिन वो एहसास, वो याद और वो फील आज भी हमारे जहन में ऐसे ताज़ा रहती है मानो कल ही की बात हो. उसके बाद लाइफ में काफी चेंज आये, प्यार भी हुआ. पर कुछ खास बात थी उस पहले प्यार के एहसास में कि वो भुलाये नहीं भूलता. चाहे हर समय वो हमारे दिल-ओ-दिमाग में ना रहे पर ये सच है कि हम पूरी तरह उसे भूल भी नहीं पाते. आखिर क्या खास था उस एहसास में कि वो एक लाइफ टाइम की खूबसूरत याद बनकर हमारे भीतर हमेशा जिंदा रहता है.

first-love-never-forget

आइये जानने की कोशिश करते हैं कि किन कारणों से हम अपने पहले प्यार को भूल नहीं पाते हैं:

ये पहली बार होता है जब हम किसी के लिए कुछ फील करते हैं:

बचपन बीतने के साथ जब हम धीरे-धीरे बड़े होते हैं तो पहली बार किसी को देखकर हमें कुछ अलग सा एहसास होता है. कोई हमें इस दुनिया की भीड़ में सबसे अलग नज़र आता है.

Crazy-Little-Thing-Called-Love
source:blogspot

पहली बार हमें किसी से प्यार होता है:

ये पहली बार होता है जब हम प्यार शब्द से परिचित होते हैं. आप खुद को प्यार में पड़ने से रोक नहीं पाते हो. किसी से प्यार भरी बातें, किसी का इन्तजार और दुनिया की सबसे बेस्ट फीलिंग उसका साथ, ये सब आप पहली बार फील करते हैं.

Sweet-young-couple-in-first-love
source:newhdwallpaper

पहली बार प्यार से किसी के हाथ की वो छुअन का एहसास:

पहले प्यार में जब प्यार से एक दूसरे का हाथ थामते हैं तो वो सिहरन और एहसास शब्दों से परे है. ये एहसास अपने आप में अलग है जो कभी नही भूलता.

Holding Hands
source:videohive

पहली बार कोई हमारे लिए और हम किसी के लिए स्पेशल बनते हैं:

पहली बार कोई हमारे लिए इतना खास बन जाता है कि उसका साथ हमें दुनिया की हर ख़ुशी से प्यारा लगता है. किसी के लिए स्पेशल फील करना, खुद को किसी की नज़रों में बहुत स्पेशल समझना, ये फीलिंग्स आपको टॉप ऑफ़ द वर्ल्ड फील कराती है.

first-love
source:thetwoangles

मासूमियत से भरा वो पहला प्यार:

जब पहली बार हमें किसी से प्यार होता है तो हर एहसास सच्चा, मासूम और बनावट से कोसों दूर होता है. एक दूसरे के सारी फीलिंग्स दिल से निकलती हैं और दिमाग का तो कोई काम ही नहीं होता.

you-can-never-forget-your-first-love
source:kickscoop

पहला प्यार आपको हमेशा के लिए बदल देता है:

वो हमारा पहला प्यार ही होता है जो हमें प्यार करना सिखाता है. हमें सपने देखना सिखाता है. पहले प्यार का अधूरा रह जाना हमें दिल और दिमाग से और ज्यादा स्ट्रांग बनाता है. आगे के रिश्ते चुनने में हमें सतर्क रहना और लोगों की पहचान कराना सिखाता है.

love change you
source:newlovewallpapers

पहले प्यार के इन एहसासों के बारे में अपनी राय आप नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं.

Comments

comments