लड़कियों के लेस्बियन संबंधों पर हुए सर्वे से हुआ चौकानें वालें खुलासें!

228

लड़कियों के लेस्बियन संबंधों पर हुए सर्वे से हुआ चौकानें वालें खुलासें!

एक ताजा सर्वे में यह बात सामने आई है कि खुद को स्ट्रेट बताने वाली एक चौथाई नवयुवतियों के पूर्व में किसी अन्य लड़की के साथ यौन संबंध रहे हैं.

source- elitedaily.com
source- elitedaily.com

18 से 24 वर्ष आयुवर्ग की युवतियों ने सर्वे में बताया कि यद्यपि वे स्ट्रेट (हेट्रोसेक्सुअल) हैं लेकिन इससे अलग भी उनके संबंध रहे हैं. खुद को स्ट्रेट बताने वाले इसी समूह की एक तिहाई युवतियों ने यह भी कहा कि एक वक्त था जब वे दूसरी युवती की तरफ आकर्षित हुई थीं.

शोध के अनुसार आजकल की नवयुवतियों में पुरानी पीढ़ियों की तुलना में कामुकता और लिंग को लेकर ज्यादा लचीला रुख अपनाने का चलन बढ़ रहा है.

source-smartgirlsgroup.com
source-smartgirlsgroup.com

ग्रैजिया एंड वनपोल द्वारा की गई शोध में दो हजार महिलाओं (18 वर्ष से ज्यादा) से आंकड़ों को जुटाया गया. इन महिलाओं से जेंडर और सेक्सुअलिटी से जुड़े सवाल पूछे गए थे.

यह भी पता चला कि लैंगिक पूर्वाग्रह को तोड़ने के लिए 10 में से 1 मां ने कहा कि वे अपनी बच्ची के लिए गुलाबी खिलौने या कपड़े चुनने से बचेंगी. 18-24 आयुवर्ग की एक तिहाई महिलाओं ने कहा कि शादी उनके जीवन में प्रासंगिक नहीं है जबकि 45 फीसदी ने इस बात का समर्थन किया कि वे बिना साथी के भी बच्चा पैदा करने को तैयार हैं.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

Comments

comments