उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी ने पायल ने सरकारी बंग्लें को खली करने से किया साफ़ इनकार

117

उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी ने पायल ने सरकारी बंग्लें को खली करने से किया साफ़ इनकार

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्‍नी ने दिल्ली स्थित सरकारी आवास खाली करने से मना कर दिया है. दिल्‍ली के अकबर रोड स्थित टाइप VIII-7 बंगले में फिलहाल पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्‍नी पायल रह रही हैं. पायल ने कई नोटिस के बाद भी बंगला खाली करने से साफ इनकार कर दिया है. पायल जम्‍मू एंड कश्‍मीर के पूर्व CM उमर अब्‍दुल्‍ला से 2011 में अलग हो चुकी हैं. जम्मू-कश्मीर रेजिडेंट कमीशन ऑफ स्टेट कई बार उनसे बंगला खाली करने की गुजारिश कर चुका है लेकिन पायल हैं कि मान ही नहीं रहीं.

source- defenceforumindia.com
source- defenceforumindia.com

उन्‍होंने कहा कि मैं बंगले में जम्मू-कश्मीर के महान नेता शेख अब्दुल्ला के दोनों पोते के साथ रहती हूं. सुरक्षा कारणों से मैं बंगला खाली नहीं कर सकतीं क्योंकि मेरे परिवार को Z स्तर की सुरक्षा मिली हुई है. जम्मू-कश्मीर रेजिडेंट कमीशन ने 30 नवंबर 2015 को पायल को नोटिस जारी कर बंगला खाली करने के लिए कहा था. पायल ने उस नोटिस का जवाब नहीं दिया.

12 दिसंबर को एक और नोटिस जारी किया गया जिसमें कहा गया था कि बंगला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के लिए आवंटित किया गया था, उनके परिवार के लिए नहीं. कोई जवाब नहीं मिलने पर 27 जून को एक और नोटिस पायल को भेजा गया. नोटिस के जवाब में पायल ने कहा कि 7 अकबर रोड वाले बंगले में वह 1999 से अपने दो बेटों के साथ रह रही हैं. जवाब में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का भी जिक्र किया जिसमें पति से अलग रह रही पत्नी को पति के लिए आवंटित घर में रहने का अधिकार है.

Comments

comments