रूबी राय के फेल करने के बाद यह लड़की बनी बिहार की आर्ट्स टॉपर, जानिए क्या है इसका सपना

127

रूबी राय के फेल करने के बाद यह लड़की बनी बिहार की आर्ट्स टॉपर, जानिए क्या है इसका सपना 

बिहार इंटरमीडिएट आर्टस की टॉपर रूबी राय शनिवार को हुई बोर्ड की विशेष परीक्षा में फेल होने के बाद अब टॉपर की नई लिस्ट जारी की गई है. अब खगड़िया की कीर्ति भारती इंटरमीडिएट आर्टस टॉपर बन गई है. पहले कीर्ति ने इस परीक्षा में 408 अंक के साथ दूसरे स्थान पर थीं. लेकिन उनको पता भी नहीं था कि वो एक टॉपर है और घोटालेबजो के कारण वह दुसरे पायदान पर थी.

source- pradesh18
source- pradesh18

कीर्ति ने अपने कैरियर के बारे में बताया कि वह हिंदी से आनर्स कर यूपीएससी की तैयारी करना चाहती है और आईएएस बनना चाहती है. महेशखूंट स्थित शारदा गिरधारी इंटरमीडिएट कॉलेज में पढ़ने वाली कीर्ति के टॉपर बनने पर पुरे गाँव में जश्न का माहौल है. कीर्ति के पिता विश्वंभर प्रसाद पेशे से शिक्षक हैं. कीर्ति के पिता का कहना है कि उनकी सिर्फ तीन बेटियां हैं. वह अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा देने का प्रयास कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पूर्व टॉपर रूबी राय से विशेषज्ञों ने सवाल पूछे तो एक बात कहा, दो साल पहले पढ़ी थी अब याद नहीं है. एक्सपर्ट कमेटी के सामने वह कुछ नहीं बोल पा रही थी. न ही कुछ अच्छे से लिख पा रही थी. एक्सपर्ट की टीम ने तुलसी दास के बारे में लिखने को दिया तो कॉपी में रूबी ने लिख दिया तुलसी दास प्रणाम.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

Comments

comments