रमजान में दुबई के शराब बिक्री के नियमों में हुआ बदलाव अब…

62

रमजान में दुबई के शराब बिक्री के नियमों में हुआ बदलाव अब…

दुबई में इसबार रमजान के दौरान भी शराब की बिक्री जारी रहेगी. इस बारे में सभी होटल को नोटिस भेज दिया गया है. बता दें ऐसा पहली बार हुआ है कि दिन ढलने के पहले शराब की बिक्री पर रोक लगाने वाले नियम में ढील दी गई है.

source- expatechodubai.com
source- expatechodubai.com

बताया जा रहा है कि यह फैसला शराब की बिक्री से होने वाले रेवेन्यू की वजह से लिया गया है. रमजान के दौरान यहां 10 लाख से ज्यादा टूरिस्ट आने की उम्मीद है. जिससें शराब बिक्री बढेगा और सरकार को अच्छी आमदनी होगी.

नोटिस के अनुसार दुबई के टूरिज्म और कॉमर्स मार्केटिंग डिपार्टमेंट ने होटल को ये नोटिस 31 मई को भेजा. इसमें कहा गया कि- ” रमजान के दौरान शराब बिक्री पूरे दिन जारी रहेगी.” डिपार्टमेंट का कहना है- ”हम यहां आने वाले विजिटर्स को एक बेहतरीन एक्सपीरियंस देना चाहते हैं, ताकि दुबई वर्ल्ड क्लास टूरिज्म डेस्टिनेशन बना रहे.”

रमजान के दौरान10 लाख से ज्यादा टूरिस्ट्स के आने की उम्मीद है. हम सभी ऑपरेटर्स और ट्रैवलर्स रमजान के महीनें का सम्मान करने की उम्मीद करते हैं. हालांकि, डिपार्टमेंट ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया कि उसने इसी साल से शराब की बिक्री में ढील क्यों दी?

आपको बता दे कि सऊदी अरब एक इस्लामी देश है, जहां मुसलमानों को शराब पीने और बेचने पर पूरी तरह से पाबंदी हैं. अगर कोई इस नियम को तोड़ते हुए पकड़ा जाता है तो उसी कड़ी से कड़ी सजा दी जाती हैं. यहां तक की इसके लिए यहां मौत तक की सजा प्रावधान हैं.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

Comments

comments