सपने आये युवक को युवती ने बनाया बलात्कार का आरोपी, बेचारे को हुई 40 साल की कैद

105

सपने आये युवक को युवती ने बनाया बलात्कार का आरोपी, बेचारे को हुई 40 साल की कैद

ऐसा नहीं है कि सिर्फ भारत में ही निर्दोष लोग जेल की सजा काट रहे है. विदेशों में भी इस तरह के मामलें होते रहते हैं. ऐसी एक घटना का ज़िक्र आज हम यहां करने जा रहे है जो अपने आप में अजूबा हैं.

source- newsindiausa.com
source- newsindiausa.com

क्या आप सिर्फ सोंच सकते है कि कोई व्यक्ति किसी रेप पीड़ित महिला के सपने में आये और वो महिला उसे रेप की आरोपी ठहरा दे और इस मामलें में उस बेचारे को 40 साल की कैद की सजा अदालत द्वारा सुना दिया जायें? लेकिन यह घटना बिल्कुल सत्य हैं. और इस इस शख्स को इसी गुनाह के कारण 28 साल जेल में बिताने पड़े.

पुलिस ने क्लेरेंस को पकड़ लिया और अदालत ने उसे 48 साल की सजा सुनाई. जब वह करीब 20 साल जेल में बिता चुका था, तब उसे रिहा किया गया. वह पूछताछ में खुद को निर्दोष ही बताता रहा. दरअसल वह जेल में सजा काट रहा था कि उसे एक पत्र मिला.

पत्र में एक व्यक्ति ने दावा किया कि जिस आरोप में उसे सजा हुई है, उसका असली गुनहार वह था. क्लेरेंस तो बस आरोप के आधार पर ही जेल भेज दिया गया. उसके लिए यह पत्र वरदान साबित हुआ. मामले की छानबीन करने के बाद उसे रिहा कर दिया। दूसरी ओर घटना की शिकार युवती इस निर्णय से संतुष्ट नहीं हुई. वह इस फैसले को चुनौती देने के लिए अदालत जाने की तैयारी कर रही है.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

Comments

comments