आईसीसी ने जारी की नई रैंकिंग, जानियें टॉप 10 में कौन-कौन से है भारतीय खिलाड़ी

68

आईसीसी ने जारी की नई रैंकिंग, जानियें टॉप 10 में कौन-कौन से है भारतीय खिलाड़ी

आईसीसी ने वनडे की ताजा रैंकिंग मंगलवार को जारी कर दी हैं। ताजा रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बाजी मारी है. इसके बाद नंबर दो पर विराट कोहली है, जो इस वक्त जबरदस्त फार्म में चल रहे हैं.

source- ibtimes.co.in
source- ibtimes.co.in

वनडे की ताजा रैंकिंग के अनुसार टॉप 10 में साउथ अफ्रीका के सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी हैं. इसके बाद भारत के तीन खिलाड़ी, न्यूजीलैंड के दो और इंग्लैंड का एक खिलाड़ी है.

वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, बांग्लादेश, आस्ट्रेलिया जैसी टीमों का कोई भी खिलाड़ी टॉप 10 में जगह नहीं बना सका है.

आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग के मुताबिक साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स 887 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर भारत के विराट कोहली हैं, जिनके 813 अंक हैं. वहीं तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम आमला, जिनके 778 अंक हैं.

इसके बाद न्यूजीलैंड के केन विलियमसन हैं, जिनके 752 अंक हैं. न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 751 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. भारत के रोहित शर्मा 750 अंकों के साथ छठें नंबर पर हैं. श्रीलंका के दिलशान 741 अंक के साथ सातवें स्थान पर हैं. भारत के शिखर धवन 737 अंक के साथ आठवें, जबकि साउथ अफ्रीका के क्वांटन डी कॉक 735 अंक के साथ नौंवे और इंग्लैंड के जो रूट 725 के साथ 10वें नंबर पर हैं.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

 

Comments

comments