अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को कैसे मेन्टेन रखें

    295

    अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को कैसे मेन्टेन रखें

    प्यार में आपका दिल हमेशा अपने पार्टनर के पास रहने को करता है. लेकिन ये जरुरी नहीं कि आप हमेशा एक दूसरे के पास रहें. कभी पढाई तो कभी जॉब या कभी कुछ और, कई ऐसे कारण बन जाते हैं जहाँ आपको एक दूसरे से दूर रहना पड़ता है. पर दूरी से रिलेशनशिप में कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए, क्योंकि आपका एक दूसरे के साथ रहना ज्यादा जरूरी है भले ही आप एक दूसरे के पास ना हों. रिश्ता तो दिल से बनता है, जो प्यार, विश्वास और उम्मीद पर ही टिका रहता है. प्यार में बातें शेयर करना और एक दूसरे की केयर करना ही इसकी प्राथमिकता होती है, अगर आपके पार्टनर आपसे दूर भी है,  तो उनको वही प्यार और केयर दें जिस पर उनका हक़ है.

    आइये जानते हैं कि दूर रहकर भी आप अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को कैसे मेन्टेन कर सकते हैं:

    अपने कम्युनिकेशन में कभी भी ब्रेक ना आने दें:

    cell-phones-talking
    source:blog.tmcnet

    आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो इसका ये मतलब नहीं कि आप आपस में कम्युनिकेशन कम कर दें. दूरी से रिश्ते में कोई फर्क नहीं आता. अगर आप कम्युनिकेशन काम कर देंगे तो ये आपस की दूरियों को दिल की दूरियों में तब्दील कर देगा. इसलिए अपनी हर एक्टिविटी, दिन में क्या नया हुआ आज आपके साथ और अपने प्लांस के बारे में अपने पार्टनर को बताते रहिए. इससे आपको दूरी का एहसास ही नही होगा.

    फोन से हमेशा एक दूसरे के टच में रहें:

    keep talking on phone
    source:youtube

    फोन एक ऐसा माध्यम है जिससे हम दूर रहकर भी एक दूसरे के टच में रह सकते हैं. अपने पार्टनर के साथ फोन के जरिये हमेशा टच में रहें. सुबह गुड मॉर्निंग और रात में सोने से पहले गुड नाईट जरुर विश करें. रात को फुर्सत से एक दूसरे के साथ पूरे दिन की बातें शेयर करें. इससे आपको एक दूसरे के स्पेशल होने का एहसास होगा और आपका रिश्ता और गहरा होगा.

    एक दूसरे को पास फील करने के लिए नई टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें:

    Love_Distance
    source:lovewale

    आजकल फोन के अलावा तकनीक के कई अन्य साधन उपलब्ध हैं, जिनके उपयोग से आप एक दूसरे को और पास फील करेंगे. फेसबुक, व्हाट्सअप और  वीडियो कॉलिंग्स के जरिये आप अपने पार्टनर से पूरा दिन जुड़े रह हैं. इससे आप अपने पार्टनर को अपने करीब और स्पेशल फील करा सकते हैं.

    चाहे आप कितनी ही दूर हों बीच-बीच में मिलने का वक्त जरुर निकाल लें:

    love
    source:youtube

    भले ही आप एक दूसरे से काफी दूर रहते हों और अपने काम में बिजी हों पर फिर भी बीच-बीच में एक दूसरे से मिलने का वक्त जरुर निकाल लें. अगर पॉसिबल हो पाए तो स्पेशल डे जैसे- आप दोनों में से किसी के बर्थडे पर, न्यू ईयर या वैलेंटाइन्स पर मिलकर अपने पार्टनर को सरप्राइज दें. ये आपके प्यार में नयापन लायेगा.

    अपने बीच के रोमांस को हमेशा जिंदा रखिए:

    surprise
    source:gettyimages

    भले ही आप एक दूसरे से दूर हैं पर अपने बीच रोमांस को हमेशा जिंदा और जवां रखने की पूरी कोशिश कीजिए. अपने पार्टनर को हमेशा अपने होने का एहसास दिलाते रहिए. खास मौकों पर गिफ्ट्स और कार्ड्स देकर विश करना ना भूलें. कभी बिना किसी खास मौके के भी एक दूसरे को सरप्राइज देते रहिए. ये आप दोंनो को एक दूसरे से बांधे रखेगा. अपने पार्टनर को यह बताते रहे कि आप आप उनके साथ बिताए रोमांटिक पल को याद कर रहे हैं. उनको उनके स्पेशल होने का एहसास और कॉम्प्लीमेंट देते रहिए. आपके लिए वो कितने इम्पोर्टेन्ट हैं ये एहसास उनके आपके और पास लायेगा.

    छोटी-छोटी बातों को दिल से ना लगायें:

    upset
    source:themuse

    रिश्तों में रूठना-मनाना तो आम बात है. लेकिन छोटी-छोटी बातों में मुंह फुला लेना सही नहीं. खासकर जब आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं. पास से अपनी बात समझाना और मनाना आसान होता है लिकिन दूर से उतना ही मुश्किल. इसलिए अपने रिश्ते को बनाएं रखने के लिए आपको उनकी बातों को समझना होगा. लांग डिस्टेंश में आपको बातें करने के लिए थोडा वक्त मिलता है, इसलिए ये टाइम लड़ाई-झगड़े के बजाय प्यार से अपने रिश्ते को मजबूत करने में लगायें.

    लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के ये टिप्स आपको कैसे लगे? अपने विचार आप नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं.

    Comments

    comments