महान फुटबॉलर पेले 75 की उम्र में इस महिला से करने जा रहे तीसरी शादी

470

महान फुटबॉलर पेले 75 की उम्र में इस महिला से करने जा रहे तीसरी शादी

दुनियाभर में अपने खेल से अरबों लोगों का दिल जीत चुके ब्राजील के महान फुटबाल खिलाड़ी पेले शादी को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं. विश्व के महानतम फुटबाल खिलाड़ी माने जाने वाल पेले तीसरी शादी करने जा रहे हैं.

source- theroot.com
source- theroot.com

वे मंगलवार को अपनी पार्टनर मार्सिया चेबेले के साथ शादी करेंगे. रोचक बात यह है कि वो जहां 75 साल के हैं वहीं उनकी तीसरी होने वाली दुल्हन केवल 42 साल की हैं. इससे पहले पले ने रोसमेरी चोलबी के साथ विवाह किया था और इनसे उनके तीन बच्चे हैं. वहीं पेले की पहली शादी अभिनेत्री एसिरिया नासीमेंटो के साथ हुई थी जिससे उनके दो बच्चे हुए. पेले तीन बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं.

source- playerwags.com
source- playerwags.com

पेले विश्व के सबसे चहेते खिलाड़ी माने जाते हैं. ‘काले हीरे’  के नाम से विख्यात पेले ने इंटली  और अल्जीरिया व्दारा दी जा रही भारी प्रलोभन राशि को ठुकरा कर देशप्रेम का उत्तम उदाहरण प्रस्तुत किया है. उनके सम्मान में डाक टिकट भी छापे गये और 1970 की विश्व कप प्रतियोगिता में उन्हें स्वर्णपदक से सम्मानित किया गया.

खेल जगत से संन्यास लेने के बाद  अपना ध्यान फिल्मों एवं व्यवसाय की ओर लगा दिया.  लेकिन फिर भी वे फुटबॉल स्किल्स के कारण आज  भी ‘फुटबाल के बादशाह’ माने जाते हैं.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

Comments

comments