शर्मनाक- फोटोशॉप से बनाई तस्वीर के कारण लड़की ने दी अपनी जान

115

शर्मनाक- फोटोशॉप से बनाई तस्वीर के कारण लड़की ने दी अपनी जान

विज्ञान और तकनीक अविष्कार इसलिए हुआ कि वह लोगों की जिंदगी को आसान बना सके लेकिन कुछ लोग ऐसे होते दिमागी रूप से इतने बीमार होते है कि वह इन तकनीकों का प्रयोग कर किसी के जिंदगी बर्बाद कर देते है. यहां तक वह इससे किसी की जान भी लेते हैं.

source- openthemagazine.com
source- openthemagazine.com

ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं. सालेम में रहने वाली विनुप्रिया की तस्वीरें फेसबुक से उठाकर किसी ने ‘मॉर्फ़’ कर दी थीं. यानी उनके साथ खिलवाड़ कर, उन्हें बदल दिया था. विनुप्रिया की शक्ल को बिकिनी पहने एक औरत के धड़ से जोड़ दिया था. इन बिगड़ी हुई तस्वीरों को पिछले हफ्ते फेसबुक पर अपलोड किया गया.

विनुप्रिया को उसके दोस्तों ने बताया कि उसे उसकी ही बिकिनी वाली तस्वीरों में उसे टैग किया गया है. विनुप्रिया घबरा गई. घर पे बताया, पिता ने इस बात की  शिकायत डिस्ट्रिक्ट SP से की. लेकिन पुलिस ने कोई भी कदम नहीं उठाया. वह हाथ पर हाथ रखे बैठी रही. तब यह फोटो फेसबुक पर वायरल हो गया. किसी ने विनु के पापा को उसकी यह बिकिनी वाली फोटोशॉप तस्वीर भेज दी.

यह बात विनुप्रिया बर्दाश्त नहीं कर पाई. वह शर्म और बदनामी के डर से जब घर पर कोई नहीं था, उसने खुद को फांसी लगा ली. घरवाले जब वापस आए, बेटी को अस्पताल लेकर दौड़े. लेकिन तब तक विनुप्रिया मर चुकी थी.

विनु अपनी B.Sc की पढ़ाई ख़त्म करने के बाद नौकरी की तैयारी कर रही थी. पिता कहते हैं कि पुलिस अगर समय से एक्शन लेती, तो उनकी बेटी जिंदा होती.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

 

Comments

comments