कोलकता में दोहराया गया ‘निर्भया कांड’ लिफ्ट के बहाने….

    112

    कोलकता में दोहराया गया ‘निर्भया कांड’ लिफ्ट के बहाने….

    देश में एकबार फिर से ‘निर्भया कांड’ के जैसा एक मामला सामने आया है. सिर्फ महानगर अलग है. इसबार दिल्ली के जगह पर कोलकता हैं. क्या पता हमारा समाज किस दिशा की और बढ़ रहा है, लोगों की मानसिकता ऐसे क्यों होते जा रही है कुछ समझ नहीं आ रहा? सरकार ने इस तरह के घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कड़े कानून भी लागू कर दिए है लेकिन ऐसे मामलों में कोई कमी नहीं आ रही हैं.

    source-huffpost.com
    source-huffpost.com

    यह मामला पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की है, जहां चलती कार में एक 25 वर्षीय महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. पीड़िता नेपाली मूल की है जो कि पिछले तीन साल से कोलकाता में रह रही हैं. शिकायत के मुताबिक पीड़िता रविवार रात को उबेर कैब में एक कॉफी प्वाइंट के लिए घर से निकली थी. लेकिन वह पता भूल गई और सेक्टर पांच के कॉलेज के नजदीक उतर गई.

    पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह कॉफी प्वाइंट का पता भूल गई थी, उसने वहां खड़े एक युवक से पता पूछा. युवक ने कहा कि वह तो जगह के बारे में नहीं जानता लेकिन वह अपने दोस्त से इस बारे में पता कर देता है. इसके बाद उसने किसी को कॉल किया. उसके बाद जल्द ही एक एसयूवी कार आई जिसमें तीन युवक थे. उन्होंने पीड़िता को कॉफी प्वाइंट तक लिफ्ट देने की बात कही. उसके बाद वह युवक उसी कार में पीड़िता के साथ बैठ गया और उसके बाद उन्होंने उसके साथ बारी-बारी से रेप किया.

    पीड़िता ने साथ ही बताया कि सुबह तीन बजे के आसपास उन्होंने उसे साल्ट लेक इलाके में ही कार से बाहर फेंक दिया. जहां पर वह एक टैक्सी ड्राइवर की मदद से पुलिस स्टेशन पहुंची और उसने पूरी कहानी बताई. जहां उसकी शिकायत दर्ज की गई. पुलिस ने मामला दर्ज करके, आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने शुरुआती जांच में महिला से रेप होने की बात कही है.

    इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

    Comments

    comments