आसान उपायों से लायें अपने बोरिंग रिश्ते में गर्माहट

602

आसान उपायों से लायें अपने बोरिंग रिश्ते में गर्माहट

रिश्‍ता चाहे कोई भी हो, चाहे वो गर्लफ्रैंड-बॉयफ्रेंड के बीच का हो या फिर पति-पत्‍नी के बीच का, रिश्‍ते में अगर ठंडापन आ गया तो एक दूसरे के साथ पूरी जिंदगी बितानी मुश्‍किल हो जाती है. प्‍यार के रिश्‍ते के शुरुआत में तो सब कुछ अच्‍छा लगता है लेकिन धीरे धीरे समय बीतता जाता है तो कहीं कुछ कमी सी रह जाती है और सब कुछ बोरिंग लगने लगता है. आखिर क्या है ये कमी? और कैसे रिश्ते कि गर्माहट को हमेशा बरक़रार रखा जा सकता है? यह ज्यादा मुश्किल नहीं है, बस आपको आजमाने होंगे ये कुछ आसान उपाय:

अपने रिश्‍ते में रोमांस भरें

romantic-couple
source:dailymail

रिश्ते में रोमांस उसकी लाइफलाइन का काम करता है. अगर आप रोमांटिक नहीं हैं तो कोशिश कीजिए रोमांटिक बनने की. अपने रिश्‍ते में थोड़ा सा रोमांस भरिये वरना लाइफ बहुत बोरिंग हो जाती है.

नाराजगी में मनाना सीखिए

apologize couple
source:everydaylife.globalpost

रिश्‍ते में नाराजगी, मन-मुटाव या छोटा-मोटा झगड़ा सामान्य बात है. अगर आपका पार्टनर आपसे रूठा हुआ है तो आप उन्‍हें तब तक मनाते रहें जब तक कि वो स्माइल करके आपको कसकर हग ना कर लें. कभी भी सॉरी बोलने और मनाने में अपने इगो को बीच में ना लायें. झगड़े के बाद जब सबकुछ ठीक हो जाता है तो रिश्ते से फिर से नयापन सा लगता है.

साथ घूमने का प्लान बनाइये

HAPPY-COUPLE
source:jordankranda

जब से आप एक दूसरे से कमिटेड हुए हैं, तब से आप कितनी बार एक दूसरे के साथ एक रोमांटिक ट्रिप पर गए हैं? जाने क्यों शुरुआत में घूमने का जोश रहता है पर धीरे-धीरे वो जोश ठंडा पड़ जाता है. अगर आपके साथ भी यही हो रहा है तो देर मत कीजिए. समय-समय पर आप अपने पार्टनर के साथ छोटी-छोटी ट्रिप प्लान कर सकते है. इससे आपको एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा.

एक दूसरे के साथ प्राइवेट मूमेंट बिताइए

healthycouple
source:ngrguardianlife

प्यार में प्राइवेट मूमेंट कि बहुत बड़ी अहमियत है. ये वो पल होते हैं जहाँ आप पूरी तरह एक दूसरे के साथ होते हैं, एक दूसरे को फील करते हैं. इन पलों को क्रिएट कीजिए. ऐसा करने से आपकी लव लाइफ में बहार आ जाएगी.

एक-दूसरे से अपने दिल की बात शेयर करें

couple-talking
source:lunchclick

रिश्‍ते में बातचीत होनी बहुत जरुरी है. आपस में अगर दिल की बातों को शेयर ना किया जाए तो रिश्‍ता कमजोर पड़ने लगता है. आपकी जिन्दगी में इस रिश्ते की क्या अहमियत है, आप उनके बारे में क्‍या फील करते हैं,  साथ ही  अपने सारे टेंशन, डर और भविष्य की योजनाओं को अपने पार्टनर के साथ शेयर करें.

एक साथ घर के काम करें

HAPPY-MARRIED-COUPLE
source:lifehack

अपने पार्टनर के साथ मिलकर जब आप घर के कामों में उनका हाथ बंटाते हैं और बीच-बीच में उनसे फ्लर्ट करना, बेवजह टच करना और उनकी तारीफ करना उन्हें अन्दर तक छू लेती है. जैसे खाना बनाते वक्त अपने पार्टनर की हेल्प करने के बहाने उसके साथ रोमांस कीजिये. थोड़ा फ्लर्ट, हंसी-मजाक, थोड़ा टच आपके रिश्ते में वो पहले वाली गर्माहट ले आएगी.

ये टिप्स आपकी लाइफ में फिर से वो गर्माहट भर देंगे जिसकी आपको जरूरत है. बस जरूरत है इन्हें आजमाने की.

अगर आपको यह जानकारी महत्वपूर्ण लगी तो आप अपने विचार आप नीचे कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं.

Comments

comments