पर्यटन मंत्रालय ने आमिर खान ब्रांड एंबेसडर के पद से हटाया!

110

पर्यटन मंत्रालय ने आमिर खान ब्रांड एंबेसडर के पद से हटाया!

असहिष्णुता पर अपने बयान को लेकर विवादों में आए बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को ‘इंक्रेडिबल इंडिया’ के ब्रांड एंबेसडर के पद से हटा दिया गया है. वे अब इंक्रेडिबल इंडिया कैंपेन में लीड नहीं कर पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पर्यटन मंत्रालय ने बुधवार को इस बारे में फैसला लिया.

source- siliconeer.com
source- siliconeer.com

बता दें कि आमिर ने पिछले साल नवंबर में असहिष्णुता को लेकर बयान दिया था। इसका देश में काफी विरोध हुआ था. उन्होंने कहा था कि वह भी असुरक्षा और भय महसूस करते हैं तथा पिछले छह से आठ महीनों में यह बढ़ता जा रहा है.

आमिर ने कहा था, “जब मैंने घर पर किरण से बात की तो उसने पूछा कि क्या हमें भारत छोड़ देना चाहिए. वह अपने बच्चे के लिए डर महसूस करती है. वह इस बात से डरती है कि हमारे चारों तरफ किस तरह का माहौल बनेगा. वह हर दिन अखबार खोलने से डरती है.” उन्होंने इस माहौल को अशांति और निराशा का संकेत करार दिया था.

source- Incredible India
source- Incredible India

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में यूपी के दादरी में गोमांस रखने के शक में एक मुस्लिम बुजुर्ग इखलाक की हत्या हुई. इससे पहले कन्नड़ लेखक कलबुर्गी का मर्डर हुआ। इन्ही घटनाओं के बाद देश में फैली कथित असहिष्णुता के मुद्दे पर देश के कई साहित्यकारों ने अपने साहित्य अकादमी पुरस्कारों को वापस लौटा दिया था. उनका कहना था कि जब से नई सरकार सत्ता में आई है तब से देश का माहौल खराब हो गया है.

इस आर्टिकल से जुड़ी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

Comments

comments