अजूबा- इंडियाना की एक महिला एक साथ 11 बच्चों को दिया जन्म!

835

अजूबा- इंडियाना की एक महिला एक साथ 11 बच्चों को दिया जन्म!

कुदरत का करिश्मा भी अजीब होता है कब यह अपना कौन संग किस रूप में दिखाए इसकी कोई गारंटी नहीं ले सकता है. ऐसा ही कुदरत का करिश्मा इंडियाना में हुआ है. जहां 42 साल की एक महिला ने एक साथ 11 बच्चों को जन्म दिया है. 42 साल की उम्र में 11 बच्चों को एक साथ जन्म देने की इस घटना को एक बड़े आश्चर्य और विश्व रिकॉर्ड की तरह देखा जा रहा है. महिला का नाम मारिया हर्नानडेस है. 11-childs-postdekho

जब मारिया हर्नानडेस को डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल लाया गया तो सभी लोग इनको देख कर हैरान थे. सभी की हैरानी उस समय और बढ़ गई जब इस महज ने 17 मिनट में 11 बच्चियों जन्म दिया। डॉक़्टर इस बात को लेकर भी चकित हैं कि सभी पैदा हुई बच्चियां बिल्कुल सही हैं और तन्दुरुस्त भी.

सभी लोग इस घटना को चमत्कार मान रहे हैं। डिलीवरी टीम के डॉक्टर्स का कहना है कि वो देखते रह गए कि एक के बाद एक लड़की जन्म ले रही है और महज 17 मिनट में इन 11 बच्चियों ने जन्म लिया। हम इसे चमत्कार ही कह सकते हैं.

दूसरी ओर मारिया के पति का कहना है कि गोदभराई के समय उन्हें काफी दिक्कतें आई थी, लेकिन अब सभी बच्चियां बिल्कुल ठीक हैं और अब रीले चिल्ड्रन अस्पताल में हैं. एकसाथ इतने बच्चों का माता-पिता बनने पर पूरी दुनिया इस जोड़े को बधाई दे रही है.

इस पोस्ट से जुडी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.

Comments

comments